logo

पत्नी के बायफ्रेंड को मारने के लिए भेजा रेडियो बम, पार्सल खुलते ही ब्लास्ट हुआ; 12 साल की बच्ची सहित 2 की मौत

्ाूद.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
साबरकांठा के वडाली के वेदा गांव में ऑनलाइन पार्सल ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस और एनएसजी की टीम भी मौके पर पहुंची थी। पता चला है कि पति जयंतीभाई ने अपनी पत्नी के प्रेमी जीतूभाई वंजारा को मारने के लिए टेप रेकॉर्डर जैसी डिवाइस बनाई थी। बम उस वक्त फट गया जब जीतूभाई वंजारा अपने घर पर पार्सल खोलने जा रहे थे। ब्लास्ट में जीतूभाई और उनकी 12 साल की बेटी की मौत हो गई। जबकि दो घायल हैं। इस मामले की जांच के लिए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा रिक्शा चालक और पार्सल पहुंचाने वाले स्कूटर चालक को पकड़ने के लिए सीसीटीवी निगरानी और तकनीकी जांच के लिए लगभग 10 पुलिस टीमों को सक्रिय किया गया था। इस घटना में आरोपी जयंतीभाई (31 वर्ष) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 


जयंतीभाई ने ही दिया था रिक्शाचालक का पार्सल 
एसपी विजय पटेल ने कहा कि प्राइमरी एफएसएल रिपोर्ट में सामने आया कि धमाके में अमोनियम नाइट्रेट था। इसके साथ ही जिलेटिन स्टिक का इस्तेमाल किया गया था। गुरुवार को ही चार टीमें बनाकर सीसीटीवी फुटेज में रिक्शा चालकों की जांच की गई। जिसमें एक एक्टिवा चालक व्यक्ति रिक्शा चालक को पार्सल देता नजर आ रहा है। जिसके बाद पता चला कि एक्टिवा का मालिक जयंतीभाई वंजारा था। 


कैसे बनाया था विस्फोटक 
जीतूभाई को मारने के लिए जिलेटिन स्टिक का उपयोग करके एक रेडियो जैसा उपकरण बनाया गया था। जिसका उपयोग आमतौर पर विस्फोट के लिए किया जाता है। डेटोनेटर का भी उपयोग किया गया था। यह उपकरण बाहर से रेडियो जैसा दिखता है और इसमें आरोपी ने एक जिलेटिन स्टिक रखी, उस पर डेटोनेटर लगाया और उसके तार खोल दिए। यह उपकरण बाहर से देखने पर टेप रेकॉर्डर जैसा लगता था, इसलिए जैसे ही इसे ऑन करने के लिए प्लग सॉकेट में डाला गया तो यह फट गया और दो लोगों ने जान गंवा दी। जयंतीभाई को शक था कि उसकी पत्नी का जीतूभाई के साथ अफेयर चल रहा था। इसलिए उसने बदला लेने के मकसद से इस घटना को अंजाम दिया। 

Tags - Gujarat news Gujarat news Gujarat latest news parcel bomb in Gujarat blast parcel bomb